सादगी व श्रद्धा के साथ मनाया जश्ने ईद मिलाद उन नबी

  • Devendra
  • 30/10/2020
  • Comments Off on सादगी व श्रद्धा के साथ मनाया जश्ने ईद मिलाद उन नबी

धर्मगुरूओं ने दिया शांति और मानवता का सन्देश
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) बिजयनगर गुलाबपुरा सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मुस्लिम समुदाय में इस्लाम धर्म के पैगंबर हजरत मुहम्मद साहब का जन्म दिवस जश्ने ईद मिलादुन्नबी के रूप में सादगी एवं श्रद्धा पूर्वक मनाया गया। मुस्लिम बाहुल्य बस्तियों, घरों व मस्जिद पर आकर्षक सजावट की गई। मस्जिदों में मिलाद आयोजित की गई। मस्जिदों में नमाज के बाद फातिया खानी के साथ ही कोरोना महामारी की समाप्ति और विश्व शांति की विशेष दुआ की गई।

जामा मस्जिद के इमाम इरफान रजा नईमी ने जुम्मे की नमाज में अपनी तकरीर में कहा कि हजरत मोहम्मद साहब ने इंसानियत को रोशनी दी तथा अपने नूर से पूरी दुनिया को मुनव्वर कर दिया। खुदा ने कुरान ए पाक में फरमाया कि हमने मोहम्मद को दुनिया के लिए रहमत बनाकर भेजा। जिस समय हजरत मोहम्मद साहब तशरीफ लाए उस समय दुनिया जिहालत के अंधेरे में गुम थी। आपने भटकी हुई इंसानियत को रोशनी दी तथा आप मीनारा ए नूर बनकर आए। उन्होंने कहा कि कुरान ए पाक में अल्लाह फरमाता है कि हमने मोहम्मद को दुनिया के लिए रहमत बनाकर भेजा। मोहम्मद साहब ने पूरी दुनिया को अमन का पैगाम दिया, उन्होंने अपने अखलाक का ऐसा नमूना पेश किया कि आप पर आपके दुश्मन भी ईमान ले आए। हमें मोहम्मद साहब की जिदंगी से यह तालीम मिलती है कि लोगों के साथ भलाई करें। सभी एक अल्लाह के बंदे है, सभी के साथ समानता का व्यवहार करें। मोहम्मद साहब ने सभी मजहबों के मानने वालों के साथ बेहतरीन सुलूक किया है।

गुलाबपुरा। स्थानीय मुस्लिम समुदाय में इस्लाम के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्मदिवस जश्ने ईद मिलादुन्नबी के रूप में हर्षोल्लास के साथ संपन्न हुआ। घरोंऔर मस्जिद पर रोशनी की गई अपने पैगंबर साहब के आमद की खुशी में घरों पर झंडे लगाए गए। जुम्मे की नमाज के साथ की विश्व में कोरोना की समाप्ति और विश्व शांति की खास दुआ की गई। स्थानीय जामा मस्जिद में नबी की आमद पर महफिले मिलाद उनके जीवन और शिक्षाओं पर आधारित कार्यक्रम आयोजित किया गया जिसमें धर्मगुरुओं ने संबोधित किया। हुरड़ा रोड स्थित आला हजरत सराय में अमन द्वारा फ्रंट द्वारा झांकी का आयोजन किया गया इसमें 60 फीट का राष्ट्रीय ध्वज के माध्यम से कौमी एकता संप्रदायिक सद्भाव राष्ट्रीय एकता और अखंडता का संदेश दिया गया। अंजुमन सेवा सोसायटी गुलाबपुरा के अध्यक्ष अब्दुल रईस कुरैशी एडवोकेट शरीफ गौरी ने इस अवसर पर मुबारकबाद देते हुए मोहम्मद साहब की शिक्षाओं और मानवता के संदेश को घर-घर तक पहुंचाने के साथ ही राज्य सरकार की गाइडलाइन का पालन करने मास्क लगाने और सामाजिक दूरी बनाए रखने की अपील की।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar