संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प: डॉ. गर्ग

  • Devendra
  • 30/10/2020
  • Comments Off on संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार कृत संकल्प: डॉ. गर्ग

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के संस्कृत, एवं तकनीकी शिक्षा, राज्य मंत्री डॉ. सुभाष गर्ग ने कहा कि प्रदेश में संस्कृत शिक्षा को बढ़ावा देने के लिए राज्य सरकार द्वारा हर संभव प्रयास किए जा रहे हैं।

ड़ा गर्ग आज दौसा जिला मुख्यालय पर नव क्रमोन्नत राजकीय आचार्य संस्कृत महाविद्यालय के उद्घाटन समारोह को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि शिक्षा से ही व्यक्ति, समाज, एवं क्षेत्र का विकास संभव है। क्षेत्र के लोगों को जिला मुख्यालय पर ही संस्कृत मे उच्च शिक्षा लेने की सुविधा मिले इसके लिए शास्त्री संस्कृत महाविद्यालय को आचार्य में क्रमोन्नत किया गया है। उन्होंने कहा कि व्यक्ति व समुदाय शिक्षा के क्षेत्र में आगे आकर अपना व क्षेत्र का विकास में अपना योगदान देवें।

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने प्रदेश के प्रत्येक जिला मुख्यालय पर मेडिकल कॉलेज खोलने की घोषणा के साथ ही दोसा में भी मेडिकल खोलने की घोषणा कर चुके हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में जब भी सरकार द्वारा नया इंजीनियरिंग कॉलेज खोला जाएगा उसमें सबसे पहला नाम दोसा जिले का होगा। इसके लिए उन्होंने भरोसा दिलाया कि मैं और आप के विधायक एक साथ मुख्यमंत्री से वार्ता कर दोसा में पॉलिटेक्निक कॉलेज के पास नवनिर्मित भवन में इंजीनियरिंग कॉलेज खोलने की स्वीकृति के लिए प्रयास करेंगे।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar