जश्ने ईद मिलादुन्नबी कल, घरों व मस्जिदों पर होगी रोशनी

  • Devendra
  • 29/10/2020
  • Comments Off on जश्ने ईद मिलादुन्नबी कल, घरों व मस्जिदों पर होगी रोशनी

घरों में ही मनाया जाएगा त्यौहार, होगी विशेष दुआ
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) इस्लाम के पैगंबर हजरत मोहम्मद साहब का जन्म दिन 30 अक्टूबर को ईद मिलादुन्नबी के रूप में मनाया जाएगा। इस अवसर पर मस्जिद व मदरसों के साथ मोहल्लों में रोशनी व घरों पर नबी की आमद पर झंडे लग गए हैं, मुस्लिम बहुल क्षेत्र में त्यौहार को लेकर उत्साह व उमंग है। दुकानों पर खरीदारी का दौर भी शुरू हो चुका है।

स्थानीय जामा मस्जिद के इमाम इरफान रजा नईमी ने कहा कि इस बार यह ईद मिलादुन्नबी का जश्न कोरोना से बचाव के लिए जारी की गई गाइडलाइन के मुताबिक ही मनाया जाएगा। कोरोना महामारी की विश्व से समाप्ति और विश्व शांति के लिए दुआ की जाएगी। मदीना मस्जिद चंदा कॉलोनी के इमाम खातिम अशरफी ने बताया कि कि रबी उल अव्वल का मुबारक महीना आल्मे इंसानियत के लिए बहुत अहमियत वाला है। क्योंकि पैगंबरे इस्लाम हजरत मुहम्मद मुस्तफा सल्लल्लाहू अलेही वसल्लम 12 रबी उल अव्वल यानि 20 अप्रैल 571 को पीर के दिन सुबह सादिक के वक्त पैदा हुए।

अल्लाह ने आपको सारे आलम के लिए रहमत बना कर भेजा, जिसकी मंजरकशी करते हुए शायर ने कहा है, ‘जहां तारीक था जुल्मत कदा था, सख्त काला था, कोई परदे से क्या निकला घर घर में उजाला था।‘ जमात ए इस्लामी हिंद के नाजिम हाजी हाकीम अली खान कायमखानी इस मुबारक महीने की आमद पर आलमे इंसानियत को मुबारकबाद पेश करते हुए बताया कि कोरोना वायरस से निजात व मुल्क के अमन ओ अमान और भाईचारे के लिए खुसूसी दुआ की जाएगी। जामा मस्जिद सदर अब्दुल हकीम चौधरी ने कहा कि इस बार भी ईद मिलादुन्नबी के मौके पर त्यौहार खुशी के साथ मनाया जाएगा। उन्होंने समाजजनों से कोरोना से बचाव के लिए जारी गाइडलाइन का पालन करते हुए त्यौहार मनाने की अपील की है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar