थियेटर बंद रहने से कोई वेल्डिंग कर रहा तो कोई चाय की थड़ी चला रहा

  • Devendra
  • 29/10/2020
  • Comments Off on थियेटर बंद रहने से कोई वेल्डिंग कर रहा तो कोई चाय की थड़ी चला रहा

कोरोना के चलते मार्च माह से बंद है नटराज टॉकीज
बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के चलते मार्च माह से लगे लॉकडाउन से बिजयनगर व गुलाबपुरा का एकमात्र नटराज टॉकिज बंद है। मई माह से अनलॉक के तहत विभिन्न व्यापारिक गतिविधियों को शर्तो के साथ छूट दे दी गई, लेकिन राज्य के सिनेमाघर अब भी बंद है। ऐसे में इन सिनेमाघरों में काम करने वाले कार्मिकों की पारिवारिक स्थिति दयनीय हो गई है। वहां काम करने वाले कर्मचारियों ने अनलॉक के साथ ही अपने काम करने का तरीका बदल लिया है। 350 दर्शकों की क्षमता वाले बिजयनगर के नटराज टॉकिज में काम करने वाले 4 कार्मिकों में से ऑपरेटर श्मसान मार्ग स्थित महावीर कॉलोनी के समक्ष चाय की थड़ी लगाकर चाय बेच रहा तो वहीं बुकिंग क्लर्क हुरड़ा में ही अपने बेटे की वेल्डिंग की दुकान पर वेल्डिंग कार्य कर रहा है। गेटमैन पूरे टॉकिज परिसर की दिन-रात चौकीदारी कर रहा है।

टॉकिज के संचालक संतोष कुमावत ने बताया कि मार्च माह में लगे लॉकडाउन से लेकर अब तक हमारे यहां काम करने वाले कार्मिकों को गुजारा करने के लिए खर्चा दिया जा रहा है। हालांकि कोरोना काल की वजह से व्यापार बंद पड़ा है, लेकिन सरकार की गाइडलाइन के अनुसार ही चलना पड़ेगा। सिनेमाघर एसोसिएशन राज्य सरकार के सम्पर्क में है, जैसे ही सरकार अनलॉक के तहत सिनेमाघरों के संचालन की छूट देती है तो हमारा प्रयास रहेगा कि गाइडलाइन के अनुसार शीघ्र ही सिनेमाघर चालू किए जाएंगे।
प्रत्येक सप्ताह करते हैं उपकरणों की जांच
थियेटर के बुधराज धानका ने बताया कि मार्च माह से थियेटर बंद है, ऐसे में यहां लगी मशीनों को इतने दिनों तक बंद नहीं रखा जा सकता है। इसलिए प्रत्येक सप्ताह में एक दिन कुछ समय के लिए पिक्चर के बीच में दिखाए जाने वाले विज्ञापन चलाकर साउण्ड, पर्दे, उपकरणों सहित अन्य की देखरेख की जाती है।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar