जनता के सहयोग के बिना कोरोना के खिलाफ जंग में जीत संभव नहीं: हर्षवर्धन

  • Devendra
  • 11/10/2020
  • Comments Off on जनता के सहयोग के बिना कोरोना के खिलाफ जंग में जीत संभव नहीं: हर्षवर्धन

नई दिल्ली। (वार्ता) केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि पूरी दुनिया इस वक्त कोरोना वायरस कोविड-19 के चक्रव्यूह से घिरी हुई है और भारत भी पूरी मजबूती के साथ इस चक्रव्यूह से निकलने की कोशिश कर रहा है। सरकार कोरोना को हराने का हरसंभव प्रयास कर रही है लेकिन यह लड़ाई जनता के सहयोग के बिना नहीं जीती जा सकती है।

डॉ. हर्षवर्धन ने संडे संवाद में आज कहा,“ इसी बात को ध्यान में रखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कोरोना के खिलाफ लड़ाई को जनआंदोलन का रूप दिया है। हम सभी को इस मुहिम को आगे बढ़ाना है। हमारे देश में त्योहारों का मौसम करीब है त्योहारों में थोड़ी से लापरवाही देश में कोरोना वायरस कोविड-19 से संक्रमण की स्थिति को विकराल कर सकती है। ”

उन्होंने लोगों से अपील करते हुए कहा,“ कोरोना के खिलाफ जन आंदोलन में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर कोरोना को हराने में अपना योगदान दें। इस जन आंदोलन को अपने एक-एक सदस्य से लेकर, अपने मोहल्ले और अपने कार्यस्थल तक लेकर जायें। जिस दिन हम ऐसा करने की ठान लेंगे, कोरोना की हार निश्चित हो जायेगी।” डॉ. हर्षवर्धन ने कहा,“ इस जन आंदोलन को आगे बढ़ाने के लिए छोटी-छोटी बातों को ध्यान देना जरूरी है। हाथ को बार-बार साबुन और पानी से अच्छी से धाेइये। मास्क पहनिये और दो गज की दूरी का पालन कीजिए।”

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar