रिश्तों का उपवन प्रत्येक परिवार की जरुरत: पारीक

  • Devendra
  • 23/02/2020
  • Comments Off on रिश्तों का उपवन प्रत्येक परिवार की जरुरत: पारीक

बिजयनगर। (खारीतट सन्देश) आल इंडिया माहेश्वरी सेंट्रर फॉर एक्ससेलेन्स एवं माहेश्वरी महिला मंडल के संयुक्त तत्वावधान आयोजित एक दिवसीय रिश्तो के उपवन पर कार्यशाला का आयोजन कल्पवृक्ष रेस्टोरेंट में किया गया। कार्यक्रम के शुभारम्भ में निदेशक रामानंद काबरा ने बताया सम्बोधित करते हुए बताया कि अगर हम किसी की खुशियां लिखने वाली पेंसिल बन सकते है तो सबसे बेहतर है, और यदि नही बन सके तो एक ऐसा इरेजर जरूर बनना होगा जो उनके दुखों को मिटा सके। काबरा ने बताया कि वर्तमान में समाज को इंफ्रा कम चरित्र निर्माण पर कार्य करने की महत्ती आवश्यकता है।

कार्यक्रम की मुख्य वक्ता डॉ. स्वेता पारीक ने अपने संबोधन में कहा कि आज हम मंगल पर जीवन खोजने में लगे हैं, वहीं दूसरी ओर जीवन में मंगल है या नहीं इसकी कोई खोज नहीं कर पा रहा। आज रिश्तों का उपवन हर परिवार में लगाने की जरूरत है, एक छोटी सी लड़ाई करके हम अपना प्यार खत्म कर देते है, इससे अच्छा है कि हम प्यार से लड़ाई ही खत्म कर दे। कार्यक्रम की कड़ी में दूसरे सत्र को संबोधित करते हुए मनोविज्ञान विशेषज्ञ प्रियंका अरोड़ा ने बताया कि हमारा जीवन कोई पेन ड्राइव नही है जो कि मन पसंद गाने बज सके, बल्कि हमारी जिंदगी एक रेडियो की तरह है, जिसमें कब कौनसा गाना बज जाये यह किसी को भी पता नहीं है। इसलिये हमे स्वयं को जिम्मेदार बनना होगा कि आखिर रिश्ते बेहतर कैसे बनें।

रिश्ते की सिलाई अगर भावनाओं से हुई है तो टूटना मुश्किल है और स्वार्थ से हुई है तो टिकना मुश्किल है। कार्यक्रम के प्रारम्भ में अतिथि अखिल भारतवर्षीय माहेश्वरी युवा संगठन के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजकुमार काल्या, राजेन्द्र झंवर, रामप्रकाश चितलंगया, मुरली कोगटा, राजेश तोषनीवाल, राकेश बाल्दी, स्वेता झा, शांता धूत ने दीप प्रज्वलन कर कार्यक्रम का विधिवत शुुभारम्भ किया। कार्यक्रम के सफलतम संचालन में महिला मंडल की अध्यक्षा सुमन बांगड़ और अंतिमा पण्डवार का सहयोग रहा। कार्यक्रम में 52 जोड़ों ने भाग लिया। इस अवसर पर महिला मंडल की सुमन आगीवाल, संजू कोगटा, सरिता चितलंगया, स्नेह तोषनीवाल, दुर्गा कोगटा, सुनीता कोगटा ने सभी व्यवस्थाओं में व्यस्त रही। कार्यक्रम में बेस्ट प्रतिभागी के लिए अमित सोमानी एवं बालमुकुन्द जागेटिया दम्पति को सम्मानित किया गया।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar