महाराष्ट्र की अस्मि, यूपी के जतिन, त्रिपुरा की प्रियंका ने जीते चार स्वर्ण

  • Devendra
  • 12/01/2020
  • Comments Off on महाराष्ट्र की अस्मि, यूपी के जतिन, त्रिपुरा की प्रियंका ने जीते चार स्वर्ण

गुवाहाटी। (वार्ता) महाराष्ट्र की अस्मि अंकुश बेदादे, उत्तर प्रदेश के जतिन कुमार कनौजिया और त्रिपुरा की प्रियंका दासगुप्ता ने तीसरे खेलो इंडिया युवा खेलों की जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में अपना दबदबा बनाते हुए चार-चार स्वर्ण पदक जीत लिए हैं। गत चैंपियन महाराष्ट्र सात स्वर्ण और आठ रजत सहित 27 पदक जीतकर तालिका में चोटी पर पहुंच गया है जबकि उत्तर प्रदेश छह स्वर्ण सहित 12 पदकों के साथ दूसरे और दिल्ली पांच स्वर्ण सहित 12 पदकों के साथ तीसरे स्थान पर है। गुजरात चार स्वर्ण सहित 10 पदकों के साथ चौथे स्थान पर है। गत उपविजेता हरियाणा दो स्वर्ण लेकर सातवें नंबर पर है। मेजबान असम के जिम्नास्ट उपाशा तालुकदार की बदौलत तीन पदक हैं।

एथलेटिक्स प्रतियोगिताओं के पहले दिन शनिवार को सात मीट रिकॉर्ड बने और 13 स्वर्ण का फैसला हुआ। मध्य प्रदेश ने तीन स्वर्ण पदक जीते। गुजरात ने जूडो के आठ स्वर्ण पदकों में से तीन जीते। तीरंदाजी के एक बड़े उलटफेर में वर्ल्ड कैडेट चैंपियन कोमोलिका बारी को महाराष्ट्र की साक्षी तोते के हाथों अंडर-21 की रिकर्व स्पर्धा के दूसरे राउंड में हार का सामना करना पड़ा। उत्तर प्रदेश के जतिन ने शनिवार को अंडर-17 में पैरेलल बार्स का स्वर्ण जीता जबकि इससे पहले उन्होंने गुरूवार को लयबद्ध जिम्नास्टिक्स आलराउंड का स्वर्ण तथा शुक्रवार को फ्लोर एक्सरसाइजेज और हॉरिजॉन्टल बार्स के स्वर्ण पदक जीते थे।

अस्मि को क्लब्स फाइनल में अपनी साथी श्रेया प्रवीण भंगाले के हाथों हार का सामना करना पड़ा जिससे वह अंडर-17 लयबद्ध जिम्नास्टिक प्रतियोगिता में पांच स्वर्ण की क्लीन स्वीप करने से चूक गयीं। उनके हाथ चार स्वर्ण और एक रजत पदक लगा। लड़कों की अंडर-21 की 5000 मीटर दौड़ का स्वर्ण गत चैंपियन अजीत कुमार ने फोटो फिनिश में जीता। उन्होंने 14:39।99 का समय लेकर नया मीट रिकॉर्ड बनाया। उत्तराखंड की अंकिता ने लड़कियों की अंडर-21 की 5000 मीटर स्पर्धा 16:38।75 के नए मीट रिकॉर्ड के साथ जीती। मध्य प्रदेश के विवेक कुमार ने अंडर-17 का भाला फेंक स्पर्धा का स्वर्ण जीता। हरियाणा के विक्रांत पांचाल ने 400 मीटर में अंडर-21 का स्वर्ण पदक जीता।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar