भारत-श्रीलंका मैच की तैयारियां पूरीं, स्टेडियम किले में तब्दील

  • Devendra
  • 03/01/2020
  • Comments Off on भारत-श्रीलंका मैच की तैयारियां पूरीं, स्टेडियम किले में तब्दील

गुवाहाटी। (वार्ता) असम में नागरिकता संशोधन कानून के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शनों के बीच भारत और श्रीलंका के बीच रविवार को होने वाले पहले टी-20 मुकाबले की सारी तैयारियां पूरी हो गयी हैं और सुरक्षा के लिहाज से स्टेडियम को जैसे किले में तब्दील कर दिया गया है। भारतीय टीम इस मुकाबले के लिए शुक्रवार को यहां पहुंच गयी जबकि श्रीलंका की टीम गुरूवार को यहां पहुंच गयी थी। पहला मैच गुवाहाटी के बरसापारा क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। मुकाबले के लिए भारतीय टीम ने शाम के सत्र में हल्का अभ्यास किया जबकि श्रीलंका की टीम सुबह खराब मौसम के कारण अपना अभ्यास नहीं कर पायी। मैच के लिए कड़े सुरक्षा प्रबंध किये गए हैं और स्टेडियम को किले में तब्दील कर दिया गया है। रैपिड एक्शन फ़ोर्स के साथ-साथ स्थानीय पुलिस को स्टेडियम के चारों तरफ तैनात किया गया है।

असम क्रिकेट संघ के सचिव देवजीत लोन सैकिया ने कहा कि इस मैच के लिए पिछले दो महीने से तैयारियां की जा रही थीं और हम इस मैच की मेजबानी करने के लिए पूरी तरह तैयार हैं।सैकिया ने बताया कि अब तक 27 हजार टिकट बेचे जा चुके हैं और उन्हें उम्मीद है कि मैच हॉउसफुल रहेगा। भारत गुवाहाटी में होने वाले पहले मैच में उतरते ही न्यूजीलैंड को पीछे छोड़कर सर्वाधिक टी-20 मैच खेलने वाला दूसरा देश बन जाएगा। भारत और न्यूजीलैंड ने एक बराबर 126 टी-20 मैच खेले हैं। पाकिस्तान 149 टी-20 मैच खेलकर सबसे आगे है जिसके बाद भारत और न्यूजीलैंड हैं। गुवाहाटी का मुकाबला भारत का 127वां टी-20 मैच होगा। भारत ने श्रीलंका के खिलाफ अब तक 16 मैच खेले हैं जिसमें से उसने 11 मैच जीते हैं और पांच मैच हारे हैं।

दिलचस्प है कि श्रीलंका इस सीरीज के तीनों मैच खेलने के बाद न्यूजीलैंड की बराबरी पर पहुंच जाएगा। श्रीलंका ने अब तक 123 टी-20 मैच खेले हैं। सीरीज की समाप्ति पर उसके 126 टी-20 मुकाबले हो जाएंगे। न्यूजीलैंड इस समय ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर हैं जहां उसे टेस्ट सीरीज के बाद वनडे सीरीज खेलनी है। भारत ने 126 टी-20 मैचों में 78 जीते हैं और 44 हारे हैं जबकि न्यूजीलैंड ने 126 टी-20 मैचों में 61 जीते हैं और 56 मैच हारे हैं। श्रीलंका ने 123 मैचों में 59 जीते हैं और 61 हारे हैं। अन्य देशों में ऑस्ट्रेलिया ने 122 मैच, विश्व चैंपियन वेस्ट इंडीज ने 119 मैच, दक्षिण अफ्रीका ने 115 मैच और इंग्लैंड ने 114 मैच खेले हैं।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar