मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव बने राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

  • Devendra
  • 04/10/2019
  • Comments Off on मुख्यमंत्री के पुत्र वैभव बने राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष

जयपुर। (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत राजस्थान क्रिकेट संघ के अध्यक्ष निर्वाचित घोषित किये गये है। वैभव ने राजस्थान क्रिकेट संघ (आरसीए) के चुनावों में 19 मतों से जीत हासिल की। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के कार्यवाहक अध्यक्ष सीके खन्ना ने नवनियुक्त अध्यक्ष वैभव और अन्य पदाधिकारियों को इस जीत के लिए बधाई दी। खन्ना जयपुर में विजय हजारे ट्रॉफी के मैचों को देखने के लिए आये थे। उन्होंने आरसीए के नए पदाधिकारियों से मुलाकात की और राजस्थान की क्रिकेट को आगे ले जाने के लिए अपनी शुभकामनाएं दीं। वैभव को चुनाव में उन्हें 25 मत मिले जबकि उनके प्रतिद्वंदी रामप्रकाश चौधरी को केवल छह मत ही प्राप्त हुए। चौधरी ने कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी गुट से चुनाव लड़ा। डूडी अध्यक्ष पद के दावेदार थे, लेकिन नागौर जिला क्रिकेट संघ को मतदान के लिए अयोग्य करार देने के बाद से उनका नामांकन खारिज कर दिया गया। इसके बाद चौधरी ने अध्यक्ष पद का चुनाव लड़ा।

इस चुनाव में आरसीए के निवर्तमान अध्यक्ष सी पी जोशी गुट का पैनल अध्यक्ष सहित सभी छह पदों पर विजयी रहा। चुनाव में अमीन पठान उपाध्यक्ष, महेन्द शर्मा सचिव, महेन्द्र नाहर संयुक्त सचिव, कृषण कुमार निमावत कोषाध्यक्ष तथा देवाराम चौधरी सदस्य निर्वाचित घोषित किये गये। चुनाव के लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुबह सुबह नौ बजे मतदान शुरु हुआ जिसमें 32 मतों में से 31 मतदाताओं ने अपने मताधिकार का प्रयोग किया। कांग्रेस नेता रामेश्वर डूडी गुट के लोगों ने चुनाव घोषणा के बाद निर्वाचन प्रक्रिया पर सवाल उठाते हुए सरकारी मशीनरी के दुरुपयोग, मतदाताओं पर दबाव बनाने तथा प्रॉक्सी वोट करने के आरोप लगाये जबकि राज्य विधानसभा अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने कहा है कि आरसीए के चुनाव में कोई राजनीति एवं दखलअंदाजी नहीं हुई है।

आरसीए के निवर्तमान अध्यक्ष डा जोशी ने आरसीए चुनाव में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के पुत्र वैभव गहलोत के अध्यक्ष चुने जाने के बाद मीडिया से यह बात कही। उन्होंने कहा कि इस चुनाव में कोई राजनीति नहीं हुई है और न ही मुख्यमंत्री की तरफ से कोई दखलअंदाजी की गई है। उन्होंने चुनाव में प्रॉक्सी वोट के आरोपों पर कहा कि पूरा चुनाव नियम एवं कानून के हिसाब से हुआ है। आरसीए का संविधान बना हुआ है और उसके मुताबिक जिला क्रिकेट संघों के पदाधिकारियों ने अपने वोट किये है। जोशी ने इसे क्रिकेट की जीत बताते हुए कहा कि साथियों में कोई द्वंद नहीं है और सब बातें समाप्त हो गई है, अब केवल क्रिकेट ही होगा और राजस्थान में अच्छी क्रिकेट होगी। उन्होंने खुशी जताते हुए कहा कि इस चुनाव में सभी जिला संघों ने लोकतांत्रिक मत प्रणाली से मतदान किया। उन्होंने राजस्थान में अंतर्राष्ट्रीय मैचों के लिए स्टेडियम की जरूरत भी बताई।

WP2Social Auto Publish Powered By : XYZScripts.com
Skip to toolbar